Sunday, March 3, 2024

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब स्टीकर को अपने मन मुताबिक खुद ही कस्टमाइज कर सकेंगे।
W

WhatsApp जल्दी ही एक ऐसा फीचर लाने वाला है जिसमें यूजर्स चाहें दूसरों के भेजने वाले स्टीकर को खुद ही अपनी इच्छा अनुसार डिजायन (WhatsApp new feature of customize sticker) कर सकेंगे। आइए जानते हैं…

WhatsApp का नया फीचर जिसमें चाहें तो स्टीकर को खुद ही डिजायन करके भेज सकेंगे। (WhatsApp new feature of customize sticker)

व्हाट्सएप समय-समय पर नए फीचर्स लाता रहता है। वह अपने साथ नए-नए यूजर्स को जोड़ने के लिए और अपने पुराने यूजर्स को अट्रैक्टिव करने के लिए तरह-तरह के नए और आकर्षक फीचरों पर काम करता रहता है। अपने प्लेटफार्म में होने वाली किसी भी तरह की समस्या से निपटने के लिए भी वह तमाम तरह के अपडेट और फीचर्स लाता रहता है।

अब व्हाट्सएप में अपने यूजर्स को एक नए फीचर का उपहार देने की योजना बनाई है। व्हाट्सएप एक ऐसा नए फीचर लाने वाला लाने वाला है, जिससे यूजर्स की बल्ले-बल्ले हो जाएगी।

सभी जानते हैं कि व्हाट्सएप पर स्टिकर का सपोर्ट पहले से ही है। यह स्टिकर का फीचर भी व्हाट्सएप में कुछ समय पहले ही इंट्रोड्यूस किया था। लेकिन स्टिकर को भेजने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप पर निर्भर होना पड़ता था। लेकिन अब व्हाट्सएप एक ऐसी नई तकनीक पर काम कर रहा है, जिसके तहत स्टिकर के लिए अब किसी थर्ड पार्टी एप की जरूरत नहीं होगी।

व्हाट्सएप की नई अपडेट के बाद अब यूजर्स को किसी को स्टिकर भेजने के लिए किसी भी थर्ड पार्टी एप पर निर्भरता नहीं होगी और वह स्टिकर को अपने मन के मुताबिक डिजाइन भी कर सकेंगे।

यूजर्स स्टिकर को अपनी जरूरत के अनुसार कस्टमाइज करके अपने मित्रों को भेज सकेंगे, इसके लिए स्टिकर में एडिट ऑप्शन रहेगा। इस एडिट ऑप्शन पर क्लिक करके यूजर्स स्टीकर में मनचाहा बदलाव कर सकते हैं। वह इसमें कोई नाम जोड़ सकते हैं, इसकी डिजाइन में थोड़ा बहुत परिवर्तन कर सकते हैं। इससे यूजर्स को स्टीकर भेजना और अधिक मजेदार हो जाएगा और वह इसका और अधिक से अधिक उपयोग करेंगे।

व्हाट्सएप पर मैसेज भेजने में स्टिकर बड़ी अहम भूमिका निभाते हैं। स्टिकर के माध्यम से यूजर्स बिना कुछ लिखे ही अपनी बात को एक ह्यूमर स्टाइल में पेश करते हैं और उसका रिप्लाई करते हैं। इससे व्हाट्सएप की चैट मजेदार बनती है।

स्टीकर को कस्टमाइज करने का ऑप्शन आ जाने के बाद यह चैट और अधिक रोमांचक बन जाएगी। व्हाट्सएप अभी नए फीचर के बीटा वर्जन पर काम कर रहा है और आईफोन के आईओएस पर बीटा वर्जन पर इसकी टेस्टिंग चालू है। सब कुछ फाइनल होते ही जल्दी ही यह एंड्रॉयड पर भी लॉन्च कर दिया जाएगा।


ये भी पढ़ें

itel power 450 – आईटेल ने पेश किया देश का पहला Type C वाला कीपैड फीचर फोन।

साँप के जानलेवा ज़हर को लोग नशे का जरिया कैसे बना लेते हैं? पूरी कहानी समझें।


हमारा WhatsApp Channel Follow करें…https://whatsapp.com/channel/Mindians.in
हमारा Facebook Page Follow करें…https://www.facebook.com/mindians.in
हमारा X handle (Twitter) Follow करें…https://twitter.com/Mindians_In
हमारा Telegram channel Follow करें…https://t.me/mindians1
WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles