Sunday, March 3, 2024

ifixit.com कमाल की वेबसाइट है ये। अपने घर बैठे ही इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स रिपेयर करना सीखें।
i

ifixit.com कमाल की वेबसाइट है ये। आप इसकी सहायता अपने घर के गैजेट्स को रिपेयर (Repair anything with ifixit website) करना सीख सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे…?

Ifixit.com website से अपने इलेक्ट्रानिक गैजेट्स को रिपेयर करना सीखें

हमारे जीवन में चारों तरफ गैजेट्स ही गैजेट्स की भरमार हैं। हमारे घर में अनेक तरह के गैजेट्स मिल जाते हैं। मोबाइल, टीवी, लैपटॉप, फ्रिज, एसी, वाशिंग मशीन यह सारे गैजेट्स हर किसी घर में पाए जाते हैं।

अक्सर हमारे घर के गैजेट्स में कोई ना कोई खराबी आ जाती है तो हमें उस गैजेट्स को रिपेयर करान के लिए मैकेनिक के पास दौड़ना पड़ता है या भारी-भरकम फीस देकर मैकेनिक को बुलाना पड़ता है।

कभी-कभी हमारे गैजेट्स की प्राब्लम इतनी छोटी होती है, लेकिन हमें जानकारी नही होती। मैकेनिक हमारे गैजेट्स की छोटी सी प्राब्लम को बड़ा बताकर हमसे मोटी रकम ऐंठ ले जाता है। यदि हमें अपने गैजेट्स को छोटी-मोटी मरम्मत को रिपेयर करना खुद आ जाए तो हम अपने काफी पैसे भी बचा सकते हैं और अपना समय भी बचा सकते हैं।

इसलिए यह https://www.ifixit.com/ वेबसाइट बेहद काम की है। जहाँ पर आप स्मार्टफोन से लेकर लैपटॉप, पीसी, टीवी, पीसी गेम, कैमरा, टैबलेट कुछ भी ठीक कर सकते हैं। आपको बस इस वेबसाइट पर विजिट करने की जरूरत है और आपका जो गैजेट खराब हो गया है, उसकी जानकारी डालने की जरूरत है।

अपनी गैजेट का टाइप, उसका मॉडल नंबर अभी सब कुछ प्रॉपर डालने के बाद उससे संबंधित समस्या डालने से वेबसाइट पर आपको उसका सॉल्यूशन मिल जाएगा। सॉल्यूशन में दिए गए इंस्ट्रक्शन के अनुसार आप घर बैठे ही अपने उसे गैजेट्स को रिपेयर कर लेंगे और मैकेनिक की भारी भरकम फीस को देने से बच सकते हैं।

इस वेबसाइट पर आपको स्टेप बाय स्टेप हर तरह के गैजेट्स की इलेक्ट्रॉनिक प्रॉब्लम का सॉल्यूशन मिल जाएगा। जब आप वेबसाइट ओपन करेंगे तो हम स्क्रीन पर आपको Fix you stuff ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करने आपको कई सारे गैजेट्स के ऑप्शन दिखाई देंगे। आप उसमें से अपने गैजेट्स को चुन सकते हैं और मॉडल को चुनने के बाद आगे प्रक्रिया करते जाएं अपने गैजेट्स से संबंधित समस्याए डालें। वहां पर आपको प्रॉपर सॉल्यूशन मिल जाएगा।

यदि आपको वेबसाइट पर कोई प्रॉपर सॉल्यूशन नहीं मिलता है तो वेबसाइट की कम्युनिटी पोस्ट में अपने गैजेट से रिलेटेड पूरी समस्या को पोस्ट कर सकते हैं। वहां पर आपको कोई एक्सपर्ट जरूर जवाब दे देगा।

वेबसाइट का लिंक

https://www.ifixit.com/


ये भी पढ़ें…

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, अब स्टीकर को अपने मन मुताबिक खुद ही कस्टमाइज कर सकेंगे।


हमारा WhatsApp Channel Follow करें…https://whatsapp.com/channel/Mindians.in
हमारा Facebook Page Follow करें…https://www.facebook.com/mindians.in
हमारा X handle (Twitter) Follow करें…https://twitter.com/Mindians_In
हमारा Telegram channel Follow करें…https://t.me/mindians1
WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles