Sunday, June 23, 2024

Tata Bye-Bye IPL for these players – ये खिलाड़ी अब अगले IPL -2025 सीजन में नहीं दिखेंगे।
T

आईपीएल 2024 टेनिस आईपीएल के सत्र में सीजन का समापन हो चुका है। कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल की ट्राफी तीसरी बार उठा चुकी है।

यह आईपीएल रिकॉर्ड वाला आईपीएल है, जिसमें अनेक नए रिकॉर्ड बने। कुछ ऐसे रिकॉर्ड बने, जो पहले आईपीएल में कभी नहीं बने थे। इन रिकार्डों में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा सर्वाधिक स्कोर वाला रिकॉर्ड भी शामिल है।

कौन खिलाड़ी अब आईपीएल के अगले सीजन मे नहीं दिख सकते हैं.. (Tata Bye-Bye IPL for these players)

यह आईपीएल कुछ दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ियों के रिटायरमेंट के लिए भी जाना जाएगा। कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ी जो आईपीएल में लंबे समय से खेल रहे हैं। वह इस आईपीएल में रिटायर हो जाएंगे, (Tata Bye-Bye IPL for these players) ऐसी पूरी संभावना जताई जा रही है। ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं, जिनका आईपीएल का यह सीजन आखिरी सीजन होगा। आइए जानते हैं…

महेंद्र सिंह धोनी

जैसे कि कयास लगाए जा रहे हैं कि महेंद्र सिंह धोनी का आखिरी आईपीएल सीजन है। उनकी 2023 के पिछले आईपीएल सीजन में ही रिटायर होने की खबरें होनी थी लेकिन उन्होंने एक और सीजन खेला। अब संभव है कि 2025 के आईपीएल सीजन में महेंद्र सिंह धोनी नहीं दिखाई दें। वह 2008 से ही आईपीएल खेल रहे हैं और चेन्नई सुपर किंग्स तथा राइजिंग सुपर जायंट्स जैसी आईपीएल टीमों के लिए खेले हैं।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से रिटायरमेंट की घोषणा कर अपने आखिरी सीजन की खबर पर मोहर लगा दी है। दिनेश कार्तिक 2008 से ही आईपीएल खेल रहे हैं। शुरू में वह दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े फिर अलग-अलग टीमों से जुड़े रहे, जिनमें चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स, गुजरात लायंस, रॉयल चैलेंजर्स जैसी टीमें में शामिल है।

इशांत शर्मा

इशांत शर्मा भी आईपीएल में लंबे समय से जुड़े रहे हैं और अपने आईपीएल करियर के दौरान वह दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स, किंग्स इलेवन पंजाब, डेक्कन चार्जर्स जैसी टीमों के साथ जुड़े रहे। फिलहाल वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं और इस सीजन उन्हें कुछेक मैचों में ही मौका मिला। ढलती उम्र के कारण यह पूरी संभावना है कि 2024 का आईपीएल सीजन उनका आखिरी सीजन हो।

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन अब 37 साल के हो चुके हैं और वह भी अपने शुरू से आईपीएल खेल रहे हैं। अपने आईपीएल करियर के दौरान वह राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमों के लिए खेले। फिलहाल वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं और संभवना है कि यह सीजन उनका आखिरी सीजन हो।

मोहित शर्मा

मोहित शर्मा फिलहाल गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे हैं और वह 35 साल के हो चुके हैं। उन्होंने इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमों के लिए भी आईपीएल में खेला है। बढ़ती उम्र के कारण यह संभावना है कि वह उनका यह सीजन आखिरी सीजन हो।

डेविड वार्नर

डेविड वार्नर 2009 से आईपीएल खेल रहे हैं। शुरू के कुछ साल वे दिल्ली कैपिटल से जुड़े रहे। उसके बाद वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले, जहां पर उन्होंने 2016 में अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल ट्रॉफी भी जिताई। अभी वह फिर से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए हैं। इस आईपीएल सीजन में उन्हें बहुत अधिक खेलने का मौका नहीं मिला। वह ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम से रिटायर हो चुके हैं और यह संभावना है कि वह उनका आखिरी आईपीएल सीजन हो गया है।

अमित मिश्रा

अमित मिश्रा जाने-माने स्पिनर रहे हैं। वह आईपीएल के पहले सीजन से ही खेल रहे हैं। इस दौरान वो अलग-अलग आईपीएल टीमों के साथ जुड़े रहे, जिनमें दिल्ली कैपिटल्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपर जायंट्स के नाम प्रमुख हैं। फिलहाल वह लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए खेल रहे हैं। सीजन में उन्हें बहुत अधिक मैच खेलने का मौका नहीं मिला। संभव है कि यह आईपीएल सीजन उनका आखिरी सीजन हो और वह अगले आईपीएल में नहीं दिखे।

पीयूष चावला

पीयूष चावला 2008 से आईपीएल का हिस्सा रहे हैं। वह आईपीएल में वर्तमान समय में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं। इससे पहले वह पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, गुजरात लायंस, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं। उनका आईपीएल में एक लंबा करियर रहा है। अब वह अपने करियर के ढलान पर है और संभावना है कि आईपीएल का यह सीजन उनका आखिरी सीजन हो।

रिद्धिमान साहा

रिद्धिमान शाह भी 39 साल के हो चुके हैं। आईपीएल में वह गुजरात टाइटंस की तरफ से खेल रहे हैं। इस आईपीएल सीजन में उनकी परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रही। इससे उनकी ढलती उम्र का उनकी परफॉर्मेंस पर पढ़ते प्रभाव का पता चल रहा है। वे गुजरात टाइटंस से पहले चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स जैसी टीमों के लिए भी खेल चुके हैं। आईपीएल का 2024 का सीजन उनका आखिरी सीजन हो सकता है, ऐसी पूरी संभावना है।

इसके अलावा कुछ और खिलाड़ी भी हो सकते है, जिनका ये आईपीएल आखिरी सीजन हो, जिनमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, फाफडुप्लेसिस, क्विटंन डिकॉक जैसे खिलाड़ी भी शायद आईपीएल को अलविदा कह दें।


ये भी पढ़ें…

IPL Final 2024 Results – लो स्कोरिंग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराकर तीसरी बार आईपीएल ट्राफी जीती।

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles