Sunday, July 14, 2024

पुष्पा 2 की रिलीज डेट अगस्त से आगे खिसकी। अब दिसंबर में रिलीज होना फायनल हुआ। सिंघम 3 भी अगस्त की जगह दिवाली पर होगी रिलीज।

इस साल स्वतंत्रता दिवस पर 2024 का सप्ताहांत भारतीय सिनेमा के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित होने वाला था। दो बड़ी फिल्में, पुष्पा 2 – द रूल (Pushpa 2 – Rule) और सिंघम अगेन (Singham Again) एक साथ रिलीज होने वाली थीं, जिससे बॉक्स ऑफिस पर एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलने वाला था। हालांकि, अब दोनों फिल्मों की रिलीज तारीखों में बदलाव किया गया है।

रोहित शेट्टी और अजय देवगन की सिंघम 3 अब दिवाली के मौके पर दर्शकों के सामने आएगी। यह फ्रैंचाइजी की तीसरी फिल्म है, जो पुलिस अधिकारी बाजीराव सिंघम की कहानी को आगे बढ़ाएगी। पिछली दो फिल्मों की सफलता के बाद, दर्शकों की उम्मीदें इस फिल्म से काफी बढ़ गई हैं।

दूसरी ओर, अल्लू अर्जुन की बहुप्रतीक्षित फिल्म पुष्पा 2 अब 6 दिसंबर, 2024 को दुनिया भर में रिलीज होगी। यह तारीख चुनने का एक कारण 20 दिसंबर को रिलीज हो रही आमिर खान की सितारे ज़मीन पर और हॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म मुफ़ासा: द लायन किंग से टकराव से बचना भी है।

यह ध्यान देने योग्य है कि पुष्पा – द राइज़ भी 17 दिसंबर 2021 को रिलीज हुई थी, और अब सीक्वल भी उसी महीने में आ रहा है।

पुष्पा 2 का निर्देशन सुकुमार ने किया है, जो इसके निर्माता भी हैं। फिल्म में अल्लू अर्जुन मुख्य भूमिका में हैं, और उनके साथ फहाद फासिल, रश्मिका मंदाना, धनंजय, जगदीश प्रताप बंदारी, राव रमेश, अजय, सुनील, अनसूया भारद्वाज, शानमुख और अजय घोष जैसे कलाकार भी हैं। ये सभी अभिनेता पिछली फिल्म से अपनी भूमिकाएँ दोहरा रहे हैं।

इन दोनों बड़ी फिल्मों की रिलीज तारीखों में बदलाव से दूसरी फिल्मों को स्वतंत्रता दिवस अपनी फिल्मे रिलीज करने का मौका मिल गया है।

अब ये साल की दीवाली धमाकेदार होने वाली है, जब सिंगम अगेन सिनेमाघरों में दस्तक देगी। जिसमें अजय देवगन के साथ अक्षय कुमार और रणवीर सिंह तथा दीपिका पादुकोण भी हैं।

दिसंबर का महीना और अधिक धमाकेदार होने वाला है जब 6 दिसंबर 2024 पुष्पा 2 – द रूल रिलीज होगी। इस फिल्म के रिलीज होने का दर्शकों में जबरदस्त क्रेज है। फिल्म का सिक्वल इसके पहले भाग से भी अधिक धमाल मचाने वाला है ये निश्चित हो चुका है।

दिसंबर में ही आमिर खान की फिल्म ‘सितारे जमीन पर’ रिलीज होगी जो आमिर खान के फैंस के लिए लंबे इंतजार के बाद एक तोहफे के समान होगी।


ये भी पढ़ें…

इस साल 2024 में इन फिल्मों के सिक्वल आएंगे। जानें कौन सी?

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles