Thursday, April 25, 2024

सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद ‘हनुमान’ मूवी ओटीटी पर रिलीज होने वाली है। जानिए कब और कहाँ रिलीज होगी।

‘हनुमान’ मूवी 12 जनवरी 2024 को सिनेमाघर में रिलीज हुई थी। मूल रूप से तेलुगु भाषा में बनी ये फिल्म हिंदी सहित तमिल भाषा में रिलीज हुई थी।

शक्ति के देवता और संसार के पहले सुपरमैन भगवना श्री हनुमान जी से प्रेरित इस मूवी में तेजा सज्जा ने मेन रोल किया था। सिनेमाघर में रिलीज होते ही यह मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा दिया था और भारत में लगभग 200 करोड़ का कलेक्शन और वर्ल्डवाइड 293 करोड़ का कलेक्शन किया था। मूवी को लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया था। अब यह मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अनुमान मूवी 16 मार्च 2024 को रात 8:00 बजे ओटीटी प्लेटफॉर्म जिओ सिनेमा और कलर्स सिनेप्लेक्स टीवी चैनल पर दिखाई जाएगी।

हनुमान (Hanuman Movie OTT release)

  • ओटीटी प्लेटफार्म : जिओ सिनेमा
  • प्रीमियर तारीख : 16 मार्च 2024 रात 8 बजे
  • टीवी चैनल : कलर्स सिनेप्लेक्स
  • प्रीमियर तारीख : 16 मार्च 2024 रात 8 बजे

उसके बाद से जिओ सिनेमा पर यह मूवी कभी भी देखने के लिए उपलब्ध होगी तो टीवी चैनल कलर्स सिनेप्लेक्स पर भी 16 मार्च 2024 को रात 8:00 बजे प्रीमियर होने के बाद जब-तब दिखाई जाती रहेगी।

जिन लोगों ने हनुमान मूवी को सिनेमा हॉल में देखना मिस कर दिया है, वह अब ओटीपी प्लेटफार्म पर इसका आनंद ले सकते हैं।

हनुमान मूवी के बारे में

हनुमान मूवी तेलुगु भाषा में बनी हुई एक फिल्म है। इसका निर्माण दिनकर कुमार ज्योति ने किया था। इसके निर्देशक प्रशांत वर्मा हैं।

इस फिल्म में तेज सज्जा, अमृता अय्यर और लक्ष्मी शरथ कुमार, विनय राय, राज दीपक शेट्टी, वेन्नेला ने अहम रोल किए थे।

तेजा सज्जा ने हनुमंथ नाम के एक युवक का किरदार निभाया था, जिसे भगवान श्री हनुमान की अलौकिक शक्तियां दिव्य शक्तियां मिल जाती हैं, जिनके बाल पर वह बुराइयों से लड़ता है। यह मूवी मूल भाषा तेलुगु के अलावा हिंदी और तमिल भाषा में भी रिलीज की गई थी और उसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की थी।

फिल्म की कहानी भगवान श्री हनुमान की जन्म भूमि अनजानद्री नामक गांव एक गांव में रहने वाले सीधे-साधे युवक हनुमंथ की है। वह अपने गांव में रहने वाली मीनाक्षी नामक युवती से प्रेम करता है और उसकी हर बात में सहायता करता है। मीनाक्षी पर लिखकर डॉक्टर बन गई है। एक दिन मीनाक्षी पर कुछ लुटेरे हमला कर देते हैं और हनुमंथ उन्हें बचाने के लिए अपनी जान पर खिल जाता है। इसी दौरान उसे भगवान हनुमान की दिव्य शक्तियां प्राप्त होती हैं। इन शक्तियों को पाकर वह बेहद शक्तिशाली और अजेय बन जाता है। उसके बाद वह अनेक तरह के कारनामे करता है।

 

हनुमान मूवी का ट्रेलर

ये भी पढ़ें…
WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles