Sunday, July 14, 2024

गौतम गंभीर के कोच बनने पर इन खिलाड़ियों की तकदीर चमक सकती है।

गौतम गंभीर भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच बन चुके हैं। भारतीय टीम द्वारा T20 World Cup जीतने के बाद जश्न के इस माहौल में के बाद उन्हें भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। ।

गौतम गंभीर ने अपनी शर्तों पर कोच बनने के हामी भरी है। वह भारत की भविष्य की टीम को तैयार करना चाहते हैं और टीम में युवा खिलाड़ियों को अधिक मौके देना चाहते हैं।

गौतम गंभीर के कोच बनते ही कुछ ऐसे युवा खिलाड़ियो की एंट्री भारतीय टीम में आसान हो जाएगी जिनको या तो मौका नहीं मिला है या उनका टीम स्थान पक्का नही था। कौन है वह खिलाड़ी..?

रियान पराग

रियान पराग पिछले कुछ आईपीएल सीजनों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आईपीएल 2024 में नए अवतार में नजर आए। इस सत्र में पराग ने गेंदबाजों को परेशान करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। गौतम गंभीर के हेड कोच बनने के बाद रियान की भी भारतीय टीम में एंट्री संभव हो सकती है।

अभिषेक शर्मा

22 वर्षीय अभिषेक शर्मा ने भी आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन किया। ट्रेविस हेड के साथ मिलकर उन्होंने पूरे सीजन में आतिशी बल्लेबाजी की जिससे बड़े-बड़े गेंदबाजों में खौफ फैल गया। अभिषेक के लिए भी गंभीर के कोच बनने के बाद टीम इंडिया के दरवाजे खुल सकते हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि उन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी सीरीज में मौका मिल सकता है।

रिंकू सिंह

पिछले एक साल में रिंकू सिंह ने अपने शानदार प्रदर्शन से करोड़ों दिलों पर राज किया है। टीम इंडिया में डेब्यू करते ही उन्होंने अपनी भूमिका को बखूबी निभाया। गंभीर युवाओं पर विशेष ध्यान देंगे, ऐसा अनुमान है। हालांकि आईपीएल 2024 में रिंकू का प्रदर्शन निराशाजनक रहा जिसके चलते उन्हें टी20 विश्व कप 2024 के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया। लेकिन गंभीर के कोच बनने से रिंकू के लिए टीम इंडिया में एक स्थान तय माना जा रहा है।

शुभमन गिल

यशस्वी जायसवाल के उभरने के बाद शुभमन गिल की चमक व्हाइट बॉल क्रिकेट में कम हो गई है। टी20 विश्व कप 2024 के लिए गिल को सुपर 15 में भी जगह नहीं मिली। हालांकि, गौतम गंभीर शुभमन के खेल से काफी प्रभावित हैं। ऐसे में अनुमान है कि गंभीर के कोच बनने के बाद शुभमन की किस्मत भी बदल सकती है।

श्रेयर अय्यर

आईपीएल 2024 के विजेता केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर गंभीर के करीबी हैं। अय्यर ने वनडे विश्व कप 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन घरेलू क्रिकेट खेलने से इनकार करने के कारण उन्हें बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया था। आईपीएल 2024 में उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें टी20 विश्व कप 2024 की टीम में जगह नहीं मिली। लेकिन गंभीर के कोच बनने से अय्यर की भी टीम इंडिया में वापसी संभव है।


ये भी पढ़ें…

गौतम गंभीर – एक छोटा सा जीवन आकलन

केवल रोहित शर्मा खेले हैं सारे टी20 वर्ल्ड कप बाकी प्लेयर कौन कितने वर्ल्ड कप खेले?

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles