Thursday, June 20, 2024

एनिमल और सैम बहादुर दोनों फिल्में ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज होने वाली हैं, जब कहाँ और कब?

एनिमल और सैमबहादुर मूवी थियेटर में अपना कमाल दिखाने के बाद अब ओटीटी पर रिलीज (Animal And Sam Bahadur Movies OTT Release) होने वाली हैं, जानें कौन से ओटीटी पर रिलीज होने वाली हैं… 

एनिमल और सैम बहादुर दोनों मूवी की ओटीटी रिलीज डेट जानें (Animal And Sam Bahadur Movies OTT Release)

एनिमल और से बहादुर मूवी दोनों एक ही दिन यानी 1 दिसंबर 2023 को एक साथ रिलीज हुई थीं। एनिमल मूवी ने सिनेमाहॉल में जबरदस्त प्रदर्शन किया और छप्पर फाड़ कमाई की थी तो सैम बहादुर भी ठीक-ठाक कमाई कर ले गई एनिमल मूवी लंबे समय तक थिएटर में टिकी रही।

एनिमल मूवी अभी कुछ दिनों पूर्व ही वह थिएटर से उतरी है। जो लोग सिनेमा हॉल में जाकर मूवी को नहीं देख पाए थे, उनके लिए खुशखबरी है कि एनिमल मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली है।

सैम बहादुर मूवी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली है। दोनों वह भी अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगीं।

एनिमल

एनिमल मूवी 26 जनवरी 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर प्रीमियर होने वाली है। 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के अवसर पर एनिमल मूवी नेटफ्लिक्स पर रात 12:00 बजे से प्रीमियम होना शुरू हो जाएगी।

पहले यह खबर आई थी कि एनिमल मूवी में सेंसर बोर्ड ने जो कट लगाए थे, वह कट ओटीटी वर्जन की रिलीज जोड़ दिए जाएंगे और ओटीपी पर एनिमल मूवी अनसेंसर्ड वर्जन के रूप में रिलीज होगी।

लेकिन अब नेटफ्लिक्स ने अपनी पॉलिसी में बदलाव कर दिया है, अब वह भारत में अपने प्लेटफार्म पर वही मूवी दिखाएगा जो कि सेंसर द्वारा सिनेमा हॉल में प्रदर्शन के लिए पास की गई है। ऐसा नेटफ्लिक्स इंडिया ने आगे होने वाले किसी भी कानूनी पचड़े से बचने के लिए किया है।

इस तरह एनिमल मूवी सिनेमा हॉल में जिस वर्जन में रिलीज हुई थी, उसी वर्जन में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज होगी।

एनिमल मूवी में रणबीर कपूर, अनिल कपूर और रश्मिका मंदाना तथा बॉबी देओल प्रमुख रोल में थे। इस मूवी ने सिनेमा हॉल में जबरदस्त कमाई की थी और साल 2024 की चौथी सबसे अधिक कमाई करने वाली बॉलीवुड मूवी बनी।

सैम बहादुर

सैम बहादुर मूवी भी 26 जनवरी 2024 को ही गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिलीज होने वाली है। सैम बहादुर मूवी ओटीटी प्लेटफॉर्म Zee5 पर रिलीज होगी। यह मूवी भी अपने थियोरेटिकल वर्जन में ही रिलीज होगी।

सैम बहादुर मूवी ने भी बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक कमाई की थी और उसने अपनी लागत निकाल ली थी। हालांकि कमाई के मामले मे एनिमल के मुकाबले बेहद पीछे थी।

सैम बहादुर मूवी में विकी कौशल ने भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम बहादुर की भूमिका निभाई थी। यह एक रीयल लाइफ स्टोरी पर आधारित फिल्म थी।

…तो दोनों मूवी का ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मजा लेने के लिए तैयार रहे।


ये भी पढ़ें…

अक्षय कुमार-टाइगर श्राफ की ‘बड़े मियाँ-छोटे मियाँ’ का टीजर आउट हुआ। एक्शन का डबल डोज है मूवी में।

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles