Thursday, February 22, 2024

पद्मावत मूवी में अलाउद्दीन खिलजी का रोल रणवीर सिंह से पहले शाहरुख खान करने वाले थे, लेकिन दीपिका पादुकोण की एक शर्त के कारण नही कर पाए रोल

Shahrukh Khan first offered for Khilji in Padmavat – पद्मावत मूवी में अलाउद्दीन खिलजी का रोल रणवीर सिंह से पहले शाहरुख खान करने वाले थे, लेकिन दीपिका पादुकोण की एक शर्त के कारण नही कर पाए रोल

पद्मावत मूवी 2018 में रिलीज हुई थी। रणवीर सिंह दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर के अभिनय से ऐतिहासिक पीरियोडिक ड्रामा ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा प्रदर्शन किया था। हालांकि फिल्म अपनी रिलीज से पहले काफी विवादों में भी रही और इसे अपना नाम बदलना पड़ा। फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली को अन विवादों के कारण फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत करना पड़ा।

पद्मावत मूवी जिसका पहले पद्मावती नाम था वह अफगान लुटेरे शासक अलाउद्दीन खिलजी और राजपूत रानी पद्मावती तथा राजपूत राजा रतन सिंह के बीच उपजे संघर्ष पर आधारित कहानी थी। इस कहानी की प्रेरणा उन्होंने मलिक मोहम्मद जायसी द्वारा लिखे उपन्यास पद्मावत से ली थी।

पद्मावत ने रिलीज होने के बाद बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया और एक ब्लॉकबस्टर मूवी साबित हुई थी। रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी के रोल में अपने परफेक्ट अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था, वहीं दीपिका पादुकोण भी रानी पद्मावती के रोल में एकदम जंची थीं, लेकिन क्या आपको मालूम है कि रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन का जो रोल प्ले किया था, वह पहले शाहरुख खान को ऑफर किया गया था।

जी हाँ, पद्मावत के निर्देशक संजय लीला भंसाली अलाउद्दीन खिलजी के रोल के लिए सबसे पहले शाहरुख खान के पास गए। शाहरुख खान को यह रोल काफी पसंद भी आया था और वह इस फिल्म को करने के इच्छुक थे, लेकिन वह फिल्म के नाम से संतुष्ट नहीं थे। फिल्म का नाम नायिका केंद्रित लग रहा था। शाहरुख खान अपनी फिल्मों में सब कुछ होते हैं और उनकी फिल्में उनके आसपास ही घूमती है। उनका कहना था कि फिल्म का नाम हीरोइन को ध्यान में रखकर नही बल्कि उनके रोल को ध्यान में रखकर रखा जाए। उनका तर्क था फिल्म का नाम उनके फैंस को भी पसंद नहीं आएगा।

संजय लीला भंसाली शायद ऐसा कर सकते थे, लेकिन फिल्म की नायिका दीपिका पादुकोण इसके लिए राजी नहीं थी। उन्होंने संजय लीला भंसाली से कहा कि अगर उन्होंने फिल्म का नाम चेंज किया और पद्मावती से नाम बदलकर हीरो को ध्यान में रखकर किया तो वह फिल्म नहीं करेंगी।

संजय लीला भंसाली की फिल्म की थीम रानी पद्मावती के जीवन पर ही आधारित था, और दीपिका इस रोल के लिए परफेक्ट थी, इसलिए वह दीपिका पादुकोण को नही छोड़ सकते थे। इसलिए भंसाली को दीपिका पादुकोण की बात माननी पड़ी और शाहरुख खान से बात नहीं बन पाई।

बाद में दीपिका पादुकोण के पति रणवीर सिंह ने इस रोल को निभाया और इस रोल में जान फूंक दी। इसके बाद सभी जानते हैं कि उन्हें इस रोल में कितना पसंद किया गया।


2023 में जवान, पठान, गदर 2 या टाइगर 3 नही बल्कि ये है सबसे ज्यादा मुनाफा देने वाली फिल्म, नाम सुनकर हैरान रह जाएंगे

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles