Sunday, July 14, 2024

नुपूर शिखरे-इरा खान की शादी हो गई। आमिर खान के दामाद नुपूर शिखरे कौन हैं?

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की बेटी इरा खान की शादी नुपूर शिखरे (Nupur Shikhare-Ira Khan Wedding) से हो गई है। बॉलीवुड स्टार के बेटी होने के कारण इरा खान को तो सब जानते हैं, पर नुपूर शिखरे कौन हैं, जानते हैं…

आमिर खान के दामाद और इरा खान के पति नुपूर शिखरे को जान लीजिए (Nupur Shikhare-Ira Khan wedding)

आमिर खान की बेटी इरा खान ने अपने बॉयफ्रेंड ने नुपूर शिखरे के साथ 3 जनवरी 2024 को शादी कर ली है। एक सादे समारोह में दोनों पक्षों के परिवार के नजदीकी लोगों की उपस्थिति में पारंपरिक मराठी रीति रिवाज और कोर्ट मैरिज के से इरा-खान और नुपूर शिखरे शादी के बंधन में बंध गए।

दोनों ने बेहद सादगी से शादी की थी। यहाँ तक की दूल्हा नुपूर शिखरे शादी के समय पारंपरिक दूल्हे के ड्रेस में तक नही थी। वह हाफ पैंट और बनियान पहन कर अपनी बारात लेकर आए। इसी वेशवूषा में उन्होंने इरा खान के साथ कोर्ट मैरिज की।

दोनों की शादी संपन्न हो गई। इरा खान और नूपुर क्षेत्र लंबे समय से रिलेशन में थे। दोनों अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अक्सर एक दूसरे के साथ एक्टिविटी के फोटोस डालते रहते थे। दोनों एक दूसरे को काफी समय से डेट कर रहे थे। दोनों अपने संबंधों को सोशल मीडिया के जरिए जाहिर कर चुके थे। अब फाइनली दोनों ने शादी कर ली है।

आमिर खान की बेटी इरा खान कुछ समय पहले अपने मेंटली स्ट्रेस को लेकर काफी चर्चा में आई थी। उन्होंने खुद के डिप्रेशन में जाने तथा मेंटली प्रॉब्लम होने के बारे में कई बार अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट भी डाले थे। नूपुर शिखरे के साथ भी वह अक्सर सोशल मीडिया पर पोस्ट डालती रहती थी।

आमिर खान के दामाद और इरा खान के पति नूपुर शिखरे कौन है?

नुपूर शिखरे एक फिटनेस ट्रेनर है। वह बॉलीवुड की कई जाने वाली सेलिब्रिटी को फिटनेस ट्रेनिंग दे चुके हैं। इनमें सुष्मिता सेन का नाम भी प्रमुख है, जिन्हें उन्होंने दो साल तक फिटनेस ट्रेनिंग दी। इसके अलावा वह आमिर खान को भी फिटनेस ट्रेनिंग दे चुके हैं।

जब आमिर खान ने अपनी बेटी की फिटनेस ट्रेनिंग के लिए नूपुर शिखरे अप्वॉइंट किया तो धीरे-धीरे ट्रेनिंग देते देते दोनों कपल एक दूसरे के करीब आ गए और एक दूसरे को डेट करने लगे।

नुपूर शिखरे का परिचय

नूपुर क्षेत्र का जन्म 17 अक्टूबर 1985 को महाराष्ट्र के पुणे शहर में हुआ था। इस समय वह 38 वर्ष के है। वह एक महाराष्ट्रीयन परिवार से संबंध रखते हैं। उनके पिता नहीं है। उनकी माता का नाम प्रीतम शिखरे है। उनकी माँ एक डांस टीचर है। इसी कारण नूपुर भी एक अच्छे डांसर हैं।

उनकी स्कूलिंग महाराष्ट्र के पुणे में हुई। उसके बाद वह मुंबई शिफ्ट हो गए और मुंबई के माटुंगा स्थित पोद्दार कॉलेज से उन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री ली। वह राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर टेनिस भी खेल चुके हैं। इसके अलावा उन्हें अच्छे से डांस करना भी आता है।

उन्होंने अपना करियर फिटनेस ट्रेनिंग के रूप में प्रारंभ किया। वह बॉलीवुड की कई जाने वाली हस्तियों को फिटनेस ट्रेनिंग दे चुके हैं। सुष्मिता सेन को उन्होंने 2 साल तक ट्रेनिंग दी। उसके बाद में आमिर खान को भी उन्होंने ही फिटनेस ट्रेनिंग दी।

आमिर खान ने अपनी बेटी को ट्रेनिंग देने के लिए भी उन्हें ही अप्वॉइंट किया। ये 2020 की बात है। उस समय कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन चल रहा था। लॉकडाउन में ही उन्होंने इरा खान को फिटनेस ट्रेनिंग देना आरंभ किया था। लॉकडाउन के समय से ही दोनों एक दूसरे के नजदीक आ गए और धीरे-धीरे एक दूसरे को डेट करने लगे।

इरा खान को डिप्रेशन और मेंटली प्रॉब्लम से बाहर निकलने में नुपूर शिखरे भी अहम योगदान है, इसीलिए दोनों में जबर्दस्त बॉडिंग हैं। इसी कारण दोनों शादी के बंधन में बने।

इरा खान 

इरा खान की बात की जाए तो इरा खान का जन्म 17 अगस्त 1997 को मुंबई में हुआ था। वह इस समय 26 साल की हैं। उनके पिता आमिर खान बड़े सुपरस्टार हैं और उनकी माँ रीना दत्ता है। उनके माता-पिता का तलाक हो चुका है। उनकी एक सौतेली माँ है, जिनका नाम किरण राव खान है।

इरा खान का एक बड़ा भाई भी है, जिसका नाम जुनैद खान है, जो आमिर खान की सबसे बड़ी संतान है। इसके अलावा आमिर खान की अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से एक बेटा है, जिसका नाम आजाद राव खान है।

इरा खान बॉलीवुड में अभिनेत्री के रूप में डेब्यू करने वाली है, ऐसा कुछ नहीं होने वाला। क्योंकि यदि उन्हें बॉलीवुड में डेब्यू करना होता तो वह काफी समय पहले कर चुकी होती और उम्र के इस मोड़ पर शादी नहीं करतीं। उनका बड़ा भाई जुनैद खान भी निर्देशक के रूप में बॉलीवुड में अपनी करियर को आरंभ कर रहा है। भविष्य में हो सकता है उनका भाई निर्देशक या अभिनेता के रूप में बॉलीवुड में डेब्यू करें।

अब नुपूर शिखरे और इरा खान की शादी हो चुकी है और उनकी शादी के बाद आमिर खान ने 13 जनवरी को दोनों की शादी का शानदार रिसेप्शन दिया है। जिसमें फिल्म जगत की जानी-मानी हस्तियां शामिल होंगी।

 

नुपूर शिखरे का Instagram ID

https://www.instagram.com/nupur_popeye/

इरा खान का Instagram ID

https://www.instagram.com/khan.ira/

 

 


नई पोस्ट की अपडेट पाने को Follow us on X.com (twitter) https://twitter.com/Mindians_In

नई पोस्ट की अपडेट पाने को Follow us on WhatsApp Channel https://whatsapp.com/channel/Mindians.in


ये हैं 2023 की महाफ्लॉप फिल्में जिनकी बड़ी हिट होने की उम्मीदें थीं।

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles