Sunday, March 3, 2024

Tripti Dimri – एनिमल की वो एक्ट्रेस जिसने रश्मिका मंदाना से ज्यादा लाइम लाइट लूट ली।
T

रणबीर कपूर की ‘एनिमल’ मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त धमाल मचाया है। संदीप रेड्डी वांगा के निर्देशन में बनी यह मूवी रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है और 2023 साल की चौथी ब्लॉकबस्टर फिल्म बनी।

इस फिल्म ने रणबीर कपूर को अपार लोकप्रियता दी है। रणबीर कपूर के अलावा बॉबी देओल को काफी सराहना मिली है।  इन दोनों के अलावा जिस कैरेक्टर ने लोगों का ध्यान सबसे अधिक खींचा है वह है, तृप्ति डिमरी।

तृप्ति डिमरी (Tripti Dimri) ने इस फिल्म में सेकंड लीड रोल किया है, और उनका रोल भी फिल्म में सेकंड हाफ में ही है, लेकिन उन्होंने अपने छोटे से रोल से फिल्म की मेन हीरोइन रश्मिका मंदाना से भी अधिक सुर्खियां बटोरी। इस फिल्म के बाद उनकी लोकप्रियता इतनी बढ़ी है कि अब हर कोई तृप्ति डिमरी के बारे में जानना चाहता है। एक तरह से वह नेशनल क्रश बन गई है।

एनिमल मूवी से पहले सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर उनके लगभग 6 लाख फॉलोअर थे लेकिन एनिमल में उनके रोल के बाद उनके फॉलोअर की संख्या तेजी से बढ़ी और अब उनके फॉलोअर 3 मिलियन यानि 30 लाख से ज्यादा हो चुके हैं। एनिमल में रणबीर कपूर के साथ उनके बोल्ड और इंटिमेट सीन ने उनको और अधिक चर्चा में ला दिया है।

कौन है तृप्ति डिमरी?

तृप्ति डिमरी का संबंध उत्तराखंड राज्य से है। उनका जन्म 23 फरवरी 1994 को उत्तराखंड में हुआ था। वह उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र से संबंध रखती हैं।

उनका फिल्मी करियर 2017 में शुरू हुआ, जब उन्होंने ‘पोस्टर बॉयज’ नाम की फिल्म में काम किया। पोस्टर बॉयज 2017 की एक कॉमेडी फिल्म थी। इसका निर्देशन फिल्म अभिनेता श्रेयस तलपड़े ने किया था। इस फिल्म में उनके साथ स्वयं श्रेयस तलपड़े थे तो उनके अलावा सनी देओल और बॉबी देओल भी प्रमुख भूमिकाओं में थे।

उसके बाद उनकी ‘माँ’ नामक फिल्म आई, जिसमें उन्होंने स्वाति नाम की लड़की का किरदार निभाया। 2018 में उन्होंने एक रोमांटिक फिल्म की, जिसका नाम ‘लैला मजनू’ था। इस फिल्म में उन्होंने लैला की का रोल किया था।

जानिए कौन हैं तृप्ति डिमरी, जिन्होंने 'एनिमल' में रणबीर कपूर संग रोमांटिक सीन देकर मचा दिया तहलका - Punjab Kesari

2020 में उनकी ‘बुलबुल’ नाम की फिल्म आई, जिसका निर्माण फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने किया था। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उन्होंने बुलबुल नाम की लड़की का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनकी मुख्य भूमिका थी।

उसके बाद वह 2022 में फिल्म ‘कला’ में दिखाई दी। कला फिल्म भी ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज की गई थी। इसकी निर्देशक अन्विता दत्त थी। इसमें उनके अलावा बाबिल खान और स्वस्तिका मुखर्जी ने प्रमुख भूमिका निभाई थी।

अभी तक तृप्ति डिमरी को इन फिल्मों से कोई खास पहचान नहीं मिली थी। लेकिन इसी साल 2023 में आई एनिमल फिल्म ने उन्हें लोकप्रियता की बुलंदियों पर पहुंचा दिया। इस फिल्म में उन्होंने जोया नाम की कैरेक्ट रोल किया है।

रणबीर कपूर के साथ उनके इंटीमेट सीन ने जबरदस्त सुर्खियां बटोरीं। फिल्म में उनकी बोल्डनेस देखकर लोग दंग रह गए। अब हर कोई उनके बारे में जानना चाहता है।  उनके अलावा फिल्म में मेन हीरोइन रश्मिका मंदांना थी, लेकिन तृप्ति डिमरी उनसे ज्यादा लाइमलाइट बटोर ले गईं।

तृप्ति डिमरी की आने वाली फिल्मों की बात की जाए तो उनकी आने वाली फिल्मों में ‘मेरे महबूब मेरे सनम’ है जिसमें वह विकी कौशल के साथ दिखाई देंगी। उसके अलावा राजकुमार राव के साथ में ‘विक्की विद्या का वह वाला वीडियो’ फिल्म में दिखाई देंगी।

तृप्ति डिमरी के निजी जीवन की बात की जाए तो वह उत्तराखंड राज्य से संबंध रखती हैं और उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र में उनका जन्म हुआ है।

27 वर्ष की तृप्ति फिलहाल में अपने जीवन में सिंगल है और उनके बारे में बताया जाता है कि वह फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के भाई कर्णेश शर्मा के साथ उनका कुछ समय रिलेशन रहा था, लेकिन अब उनका ब्रेकअप हो चुका है।

तृप्ति डिमरी का Instagram ID

https://www.instagram.com/tripti_dimri/


ये भी पढ़ें…
WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles