Thursday, February 22, 2024

‘द आर्चीज़’ स्टार किड्स से सजी टीनेजर्स की कहानी है, जो ताज़गी का अहसास कराती है।
'

The Archies Movie review – ‘द आर्चीज़’ स्टार किड्स से सजी टीनेजर्स की कहानी है, जो ताज़गी का अहसास कराती है।

स्टार किड्स से सजी हुई मूवी ‘द आर्चीज’ (The Archies Movie review) ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो गई है। मूवी में अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा, शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान और श्रीदेवी की छोटी बेटी खुशी कपूर जैसे स्टार किड्स की भरमार है।

यह फिल्म टीनेजर को ध्यान में रखकर बनाई गई फिल्म है, जो फ्रेश चेहरों को लेकर आई है और ताजगी का अहसास कराती है।

जोया अख्तर के निर्देशन बनी इस मूवी ने निर्देशिका नए चेहरों के साथ फिल्म को एक कॉमिक बुक टाइप का एक्सपीरियंस दिया है। फिल्म की कहानी आर्ची एंड्रयूज (अगस्त्य नंदा), वेरोनिका लॉज (सुहाना खान) और बेट्टी कूपर (खुशी कपूर) के इर्द-गिर्द घूमती है। 

इसके अलावा व्यर्थ रेगी मेंटल (वेदांग रैना), जुगहेड (मिहिर आहूजा), एथेल (अदिति डॉट सहगल) और दिल्टन डोइली (युवराज मेंडा) आदि की भी प्रमुख भूमिका है।

मूवी की कहानी का पृष्ठभूमि 1964 में भारत में रिवरडेल नाम के एक काल्पनिक हिल स्टेशन पर आधारित है, जिसमें आर्चीज (अगस्त्य नंदा), वेरोनिका (सुहाना खान) और बेट्टी (खुशी कपूर) अन्य दोस्तों के साथ दोस्ती की कहानी है। कहानी में एक पार्क भी है जो आर्जीज और उसके सभी दोस्तों की फेवरेट जगह है। वहाँ पर बिजनेस डेवलपर एक आलीशन होटल बनाने चाहते हैं। आर्चीज और उसके दोस्तों की टोली इसी बात के खिलाफ उतरती है और पूरी कहानी का ताना-बाना इसी घटना के इर्द-गिर्द बुना गया है।

फिल्म पूरी तरह टीनएजर और युवाओं को ध्यान में रखकर बनाई गई है। डायरेक्ट ने कहानी आर्जीज कॉमिक पात्रों से प्रेरित होकर उन्हे कॉमिक लुक देकर मूवी बनाई है। इसीलिए ये मूवी आर्जीज कॉमिक का एहसास कराती है।

फिल्में हिंदी और अंग्रेजी दोनों के मिलेजुले संवाद हैं, इसीलिए यह मूवी उन्हीं लोगों को पसंद आएगी जिनकी अंग्रेजी पर ठीक-ठाक पकड़ है। फिल्म का फर्स्ट हाफ तो ठीक-ठाक चलता है लेकिन दूसरे आप में फिल्म धीमी पड़ जाती है।

सभी स्टाफ किड्स ने अभिनय ठीक-ठाक अपने किया है। अगस्त्स्य नंदा अधिक प्रभावशाली रहे हैं। खुशी कपूर ने भी अधिक प्रभावित किया है। शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान भी ठीक-ठाक ही है।

फिल्म का निर्देशन जोया अख्तर ने किया है, तो फिल्म की कहानी फरहान अख्तर, रीमा कागती और आयशा देवड्रेल ने लिखी है। फिल्म की कहानी की पृष्ठभूमि 60 के दशक के आसपास है। जो 1964 में घटित घटना पर केंद्रित है।

नए फ्रेश चेहरे को देखने के चाह रखने वाले लोगों के लिए ये मूवी अच्छा अनुभव हो सकती है। ऐसे मज़ेदार अनछुए चेहरों देखना ताज़ी हवा का झोंके का अहसास कराता है।

मूवी : द आर्चीज (The Archies)

रिलीज प्लेटफार्म : नेटफ्लिक्स

रिलीज तारीख : 7 दिसंबर 2023

अवधि : 2 घंटे 21 मिनट

भाषा : हिंदी और अंग्रेजी

कलाकार 
  • अगस्त्य नंदा — आर्ची एंड्रयूज
  • ख़ुशी कपूर — बेट्टी कूपर
  • सुहाना खान — वेरोनिका लॉज
  • वेदांग रैना — रेगी मेंटल
  • मिहिर आहूजा — जुगहेड जोन्स
  • अदिति डॉट सहगल — एथेल मुग्स
  • युवराज मेहंदा — दिल्टन डोइली
  • कोएल पुरी — हरमाइन लॉज
  • तारा शर्मा — मैरी एंड्रयूज
  • विनय पाठक — एच. डॉसन
  • डेलनाज ईरानी

निर्देशिका : जोया अख्तर

लेखक : फरहान अख्तर, रीमा कागती, आयशा डेविट्रे

द आर्चीज मूवी का ट्रेलर

https://www.netflix.com/in/


2023 में जवान, पठान, गदर 2 नही, सबसे अधिक प्रॉफिट कमाने वाली फिल्म का नाम जानकर हैरान रह जाएंगे

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles