Thursday, February 22, 2024

ऋषभ पंत के फैंस खुश हो सकते हैं क्योंकि ऋषभ पंत जल्दी ही क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं।

ऋषभ पंत के फैंस खुश हो सकते हैं क्योंकि ऋषभ पंत जल्दी ही क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं।( Rishabh Pant comeback in IPL 2024)

ऋषभ पंत के फैंस की कमी नहीं है, वह भी क्यों ना हो, उन्होंने अपने धमाकेदार शैली के क्रिकेट से लाखों क्रिकेट प्रेमियों को अपना फैंस बना रखा है।

2023 तक उनका करियर ठीक-ठाक चल रहा था, लेकिन दुर्भाग्यवस पिछले साल दिसंबर 2023 में एक कार एक्सीडेंट में वह बुरी तरह घायल हो गए और तब से वह क्रिकेट से दूर हैं और फिलहाल अपना इलाज कर रहे हैं। अब उनके बारे में अच्छी खबरें सामने आ रही हैं। वह धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं।

सड़क दुर्घटना के कारण उनके पैर में काफी चोट लगी थी। जिससे वह ढंग से चल नहीं पाते थे। उनके घुटने का आपरेशन हुआ था। फिलहाल वह अपना ट्रीटमेंट करा रहे हैं और बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NDA) के रिहैबिलिटेशन सेंटर में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

उनके फैंस रोज दुआ करते हैं कि वह जल्दी से जल्दी ठीक हों ताकि क्रिकेट के लाइव एक्शन में वापस आए और लोग उनकी धमाकेदार विस्फोटक बल्लेबाजी का आनंद उठाएं। उनके फैंस के मन में अक्सर यही सवाल उठता रहता है कि ऋषभ पंत कब मैदान में एक्टिव होंगे, कब वह वापसी करेंगे?

तो अब ऋषभ पंत की वापसी का समय नजदीक आ रहा है, और जल्दी से जल्दी उनकी वापसी की संभावना होने लगी है।

क्रिकेट के मामलों को कवर करने वाली वेबसाइट क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार ऋषभ पंत इस बार 2024 के आईपीएल सीजन से लाइव क्रिकेट एक्शन में वापसी कर सकते हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि ऋषभ पंत की आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी के हवाले से यह संभावना जताई गई है कि ऋषभ पंत आईपीएल के 2024 के सीजन में अपनी टीम के लिए खेलते हुए देख सकते हैं।

अभी आईपीएल शुरू होने में लगभग 3 महीने का समय बाकी है और इन तीन महीनों में ऋषभ पंत अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर लेंगे, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि आईपीएल में वह खेलेंगे या ना खेलेंगे इसका फैसला बीसीसीआई पर है और बीसीसीआई की नेशनल क्रिकेट एकेडमी  ही उनके फिटनेस का परीक्षण करने के बाद उन्हें खेलने की अनुमति देगी।

फिलहाल वन नेशनल क्रिकेट अकादमी में ही अपना ट्रीटमेंट कर रहे हैं। उनकी ट्रीटमेंट की प्रोग्रेस देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि वह आईपीएल के 2024 के सीजन में मैदान में दिखाई देंगे।

क्योंकि ऋषभ पंत को एक्सीडेंट में पैर में चोट लगी थी और उनके दाएं घुटने की सर्जरी हुई थी, इस कारण उन्हें विकेट कीपिंग में दिक्कत हो सकती है। अगर उन्हें विकेट कीपिंग में दिक्कत हुई तो वह आईपीएल में अपनी टीम के लिए केवल बैटिंग और फील्डिंग ही करेंगे। फीलिंग में भी उन्हें अधिक दबाव न पड़े इसके लिए हो सकता है कि उनका उपयोग इंपैक्ट प्लेयर के रूप में किया जाए।

ऋषभ पंत अभी पिछले महीने ही अक्षर पटेल के साथ तिरुपति बालाजी मंदिर में भगवान के दर्शन करने गए थे, जहां पर वह अक्षर पटेल के साथ नजर आए।


India tour of South Africa – भारत का साउथ अफ्रीका टूर – दिसंबर-जनवरी 2023 — शेड्यूल और दोनों देश की टीमें

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles