Thursday, February 22, 2024

एनिमल बनने के बाद अब रणबीर कपूर राम बनेंगे, जल्दी ही आएगी रणबीर कपूर की रामायण।

Ranbir Kapoor in Ramayan – एनिमल बनने के बाद अब रणबीर कपूर राम बनेंगे, जल्दी ही आएगी रणबीर कपूर की रामायण।

यह साल रणबीर कपूर के लिए बेहद अच्छा रहा। उनकी एनिमल मूवी इस साल की चौथी ब्लॉकबस्टर मूवी साबित हुई है। मूवी अभी भी सिनेमा घर में लगी हुई है और अभी भी अच्छा खासा प्रदर्शन कर रही है। अपने कलेक्शन के हिसाब से इस मूवी ने इस साल की तीन ब्लॉकबस्टर मूवी जवान, पठान और गदर के क्लब को भी ज्वाइन कर लिया है।

मूवी के हिट होने से रणबीर कपूर की स्टार वैल्यू और अधिक बढ़ गई है। हालांकि उनकी स्टार वैल्यू पहले से भी ठीक-ठाक ही थी।

अब रणबीर कपूर नीतीश तिवारी के बहु प्रतीक्षित प्रोजेक्ट ‘रामायण’ में भगवान राम की भूमिका को निभाने वाले हैं। (Ranbir Kapoor in Ramayan) नीतीश तिवारी हिंदुओ के धार्मिक ग्रंथ ‘रामायण’ को आधार बनाकर ‘रामायण’ पर एक फिल्म बनाने वाले थे, इसकी चर्चा काफी समय से थी। उनकी फिल्में रणबीर कपूर राम का रोल निभाने वाले हैं, यह बात भी काफी समय से चर्चा में थी। एनिमल मूवी के बाद इस बात पर पूरी तरह मोहर लग चुकी है।

रणबीर कपूर नीतीश कुमार नितीश तिवारी की रामायण में राम का रोल करने वाले हैं। नीतीश तिवारी की रामायण तीन भागों में बनाई जाएगी। पहले भाग की शूटिंग मार्च 2024 से फ्लोर पर जाने वाली है।

मूवी की दूसरी स्टार कास्ट की बात की जाए तो इसमें माता सीता के रोल में दक्षिण भारतीय अभिनेत्री साइन पल्लवी दिखने वाली हैं और रावण के रोल के लिए केजीएफ फेम तथा कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार अभिनेता ‘यश’ को अप्रोच किया गया है। यानी रणबीर कपूर भगवान राम, साई पल्लवी माता सीता और यश रावण के रोल में नजर आएंगे।

एक चर्चा यह भी है कि हनुमान जी के रोल को सनी देओल निभाते नजर आएंगे। ये बात अभी पूरी तरह से कन्फर्म नही है लेकिन सनी देओल के हनुमान बनने की चर्चा जोरों पर है।

रामायण मूवी की बात की जाए तो रामायण नीतीश तिवारी का बेहद महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। वह लंबे समय से इस पर एक भव्य फिल्म बनाने वाले थे। राम के रोल के लिए उन्होंने रणबीर कपूर को पहले से ही सोच रखा था। रावण के रोल के लिए बीच में रितिक रोशन के नाम की बात भी उठी थी और अंत में यश पर जाकर यह बात फाइनल हो गई।

आदिपुरुष को मिली आलोचना और असफलता के बाद नितीश तिवारी रामायण जैसे धार्मिक ग्रंथ पर मूवी बनाने के बारे इस बारे में सचेत हो गए हैं और वह रामायण को इस तरीके से बनाना चाहते हैं कि उसे पर कोई विवाद ना हो।

फिल्म के वीएफएक्स उन्होंने ऑस्कर अवॉर्ड विनिंग कंपनी भी DNEG को हायर किया है। यह मूवी पूरी तरह भव्य और विशाल कैनवास पर बनाई जाएगी और तीन भागों में बनाई जाएगी। इस मूवी का पहला भाग 2025 में रिलीज हो सकता है। पहले भाग की शूटिंग मार्च 2024 से शुरू हो जाएगी।

पहला भाग में भगवान राम और सीता के आरंभिक जीवन का प्रसंग दिखाया जाएगा। पहले भाग में यश का रोल बहुत अधिक लंबा नहीं होगा, लेकिन मूवी दूसरे भाग में रावण के रूप में उनके रोल पर ज्यादा फोकस किया जाएगा।

माता सीता के रोल के साई पल्लवी बिल्कुल जंच रही है। साई पल्लवी एक जानी-मानी दक्षिण भारतीय अभिनेत्री हैं, जो तमिल, तेलुगु, मलयालम की कई मूवी में काम कर चुकी हैं।

रणबीर कपूर ने इस रोल के लिए अपनी तैयारी शुरु कर दी है। सुनने में आया है कि भगवान राम के रोल अपने जीवन में पूरी तरह ढालने के लिए उन्होने माँस-मदिरा का सेवन छोड़ दिया है।


शाहरूख खान को स्टार बनाने वाली मूवी डर सबसे पहले जिसको ऑफर हुई थी, वह एक्टर आज भी मूवी न कर पाने का अफसोस करता है।


 

अपडेट पाने के लिए हमें हमारे WhatsApp Channel पर follow करें

https://whatsapp.com/channel/Mindians.in

अपडेट पाने के लिए हमें हमारे Telegram Channel पर follow करें

https://t.me/mindians1

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles