बिजली अधिकारी व उपभोक्ता के बीच संवाद इस प्रकार है :
उपभोक्ता – जनाब मेरा बिजली का बिल इस महीने 2500 रुपये आया है, लेकिन मैं तो केवल 02 दिन ही यहाँ था।
बिजली अधिकारी – देखिये, यह संभव नहीं है, हमारे यहाँ से गलत बिल नहीं भेजा जाता।
उपभोक्ता – श्रीमान जी, मैं जब घर पर ही नहीं था और मेरा परिवार भी शहर से बाहर था , तो ऐसा कैसे हो सकता है।
बिजली अधिकारी – यह भी तो हो सकता है आप सारे घर की लाइट्स जला कर चले गए हों।
उपभोक्ता – नहीं जनाब, घर की सब लाइट्स बंद करके ही मैं गया था और इसका प्रमाण मेरे पड़ोसी हैं।
बिजली अधिकारी – तो फिर हो सकता है आप के घर से कोई बिजली चोरी कर रहा है।
उपभोक्ता – नहीं जनाब, यह हो नहीं सकता क्योंकि मेरा घर एक कॉलोनी के बीच है और सब के घरों में अलग-अलग बिजली के मिटर लगे हैं और सबकी बिजली की तारें भी अलग- अलग जगह से आती हैं, इसलिए चोरी का कोई सवाल ही नहीं उठता। और सुरक्षा गार्ड भी 24 घंटे कॉलोनी में रहता है।
बिजली अधिकारी – अगर ऐसा है तो आप अपनी शिकायत लिखित रूप में करें ताकि विभाग उचित जांच करवा सके।
उपभोक्ता – ठीक है, शिकायत पत्र मैं कल ही आपके कार्यालय में जमा कर दूँगा और आप से अनुरोध है कृपया इसका समाधान शीघ्र करवाने की कृपा करें ताकि असल बिजली का बिल मैं समय से भर सकूँ, अन्यथा मेरा बिजली का कनैक्शन कट जाएगा।
बिजली अधिकारी – आप चिंता न करें, आप की शिकायत पर तुरंत कार्यवाही होगी और अगर बिल में कोई त्रुटि पायी जाती है तो उसे शीघ्र ठीक कर दिया जाएगा।
उपभोक्ता – धन्यवाद।
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