Sunday, March 3, 2024

हमारे राम आये हैं, अवध के राम आये हैं। राम-सीता-लक्ष्मण दिखाई पड़े सोनू निगम द्वारा गाये गाने के इस वीडियो मे।

अयोध्या के राम मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा के इस भव्य वातावरण में सोनू निगम द्वारा गाया एक गाना (Hamare Ram Aaye hain by Sonu Nigam) और उसका वीडियो रिलीज हुआ है, जिसमें रामायण सीरीयल के राम-सीता-लक्ष्मण दिखाई दिए हैं…

हमारे राम आये हैं, अवध के राम आये हैं (Hamare Ram Aaye hain by Sonu Nigam)

अयोध्या में प्रभु श्री राम के जन्म स्थान पर भव्य राम मंदिर बन चुका है और उसमें श्री राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है। चारों तरफ राम नाम की लूट मची है। चारों तरफ वातावरण में राम नाम की धुन गूंज रही है। लोग राममय हो गए हैं। कई प्रमुख कलाकारों द्वारा श्री राम के भजन के रूप में एक के बाद एक गाने रिलीज हो रहे हैं।

अब सोनू निगम द्वारा गया एक गाना ‘हमारे राम आए हैं, हमारे राम आए हैं, अवध के राम आए हैं’ रिलीज हुआ है और उसका वीडियो भी रिलीज हुआ है,जो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।

वीडियो में रामायण सीरियल में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल, माता सीता की भूमिका निभाने वाली दीपिका चिखलिया और लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी तीनों को फीचर किया गया है।

सोनू निगम द्वारा गया गया यह भजनात्मक गाना न केवल अद्भुत है, बल्कि अरुण गोविल, दीपिका और सुनील लहरी पर पिक्चराइज किया गया इस गाने का वीडियो भी अद्भुत अनुभूति प्रदान कर रहा है। वीडियो देखकर गाने सुनते हुए मन बेहद भक्ति भाव से भर उठता है और तन-मन को रोमांचित करता है।

रामायण सीरियल के द्वारा अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लहरी ने अपनी जो पहचान बनाई, वह 35 सालों के बाद भी ज्यों की त्यों बनी हुई है और लोग भी आज भी उन्हें श्री राम, सीता और लक्ष्मण के रूप में मानते हैं।

गाने का पिक्चराइजेशन अयोध्या नगरी में ही हुआ है और अयोध्या की अलग-अलग लोकेशन पर गाने को शूट किया गया है

गाने का वीडियो देखें और भक्ति रस का आनंद लें…

ये भी पढ़ें…

कौन हैं अरुण योगीराज, जिनकी बनाई रामलला की मूर्ति अयोध्या के राम मंदिर में प्रतिस्थापित हुई है। अरुण योगीराज के बारे में जानें।

प्राण-प्रतिष्ठा क्या है? ये क्यों की जाती है? हिंदू-सनातन धर्म में इसका क्या महत्व है?

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles