Sunday, March 3, 2024

एनिमल मूवी के सभी मेन स्टार ने कितनी-कितनी फीस ली? जानें।

Animal Movie Star-cast fees – एनिमल मूवी के सभी मेन स्टार ने कितनी-कितनी फीस ली? जानें।

रणबीर कपूर के मेन रोल वाली ‘एनिमल’ मूवी ने इस साल जबरदस्त तहलका मचा दिया है। बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा कलेक्शन कर रही यह मूवी वर्ल्डवाइड 800 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है तो भारत में इस मूवी ने 480 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।

जबरदस्त कलेक्शन करके यह मूवी साल 2023 की ब्लॉकबस्टर मूवी के उसे क्लब को ज्वाइन कर चुकी है, जिसमें जवान, पठान और ग़दर 2 जैसी मूवी पहले से ही अपनी जगह बनाई बैठी हैं।

एनिमल मूवी में रणबीर कपूर सबसे मेन व अहम रोल में थे। उसके अलावा अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना जैसे कलाकारों ने भी अपनी-अपनी महत्वपूर्ण उपस्थिति के दर्शकों को प्रभावित किया है। इन सभी के अलावा शक्ति कपूर, प्रेम चोपड़ा, सौरभ सचदेवा जैसे अन्य कलाकार भी मूवी में है।

वर्ल्ड वाइड 800 करोड़ कमा चुकी एनिमल मूवी के मेन स्टारों में किसने कितनी फीस ली? (Animal Movie Star-cast fees) इस के बारे में जानते हैं।

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर एनिमल मूवी के सबसे मेन कलाकार थे। सारी मूवी उनके इर्द-गिर्द ही घूमती है। रणबीर कपूर हिंदी फिल्म जगत के जाने-माने सितारे हैं और वह अपनी फिल्मों के लिए मोटी फीस वसूलते हैं। पिछले साल उनकी ब्रह्मास्त्र मूवी ठीक-ठाक कलेक्शन किया था।


एनिमल मूवी में रणबीर कपूर की फीस की बात की जाए तो बताया जा रहा है कि रणबीर कपूर ने एनिमल मूवी के लिए 30 से 40 करोड़ के बीच की रकम चार्ज की है। हालांकि वह अपनी फिल्मों के लिए इससे अधिक चार्ज करते हैं, लेकिन एनिमल मूवी के लिए उन्होंने अपनी फीस में काफी कटौती कर दी थी। एनिमल मूवी अगर बॉक्स ऑफिस पर इतना जबरदस्त कारोबार कर रही है तो उसमें रणबीर कपूर का सबसे अहम योगदान है। इसके लिए 30-40 करोड़ फीस लेना भी उनके लिए कम ही है।

बॉबी देओल

रणबीर कपूर के बाद इस फिल्म में अगर किसी ने सबसे अधिक दर्शकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है तो वह बॉबी देओल हैं। लगभग 15 मिनट के अपने छोटे से रोल में जिसमें उन्होंने एक भी डायलॉग नहीं बोला है, लेकिन केवल अपने बॉडी एक्सप्रेशंस और अभिनय से ही दर्शकों का ध्यान ऐसा खींचा कि रणबीर कपूर के बाद सबसे अधिक चर्चा बॉबी देओल के रोल यानि अबरार की हो रही है।

बॉबी देओल की बॉक्स ऑफिस पर पिछली कुछ फिल्में खास नहीं चली है। उनकी एनिमल मूवी की फीस की बात की जाए तो इस मूवी के लिए उन्होंने 4 से 5 करोड़ की फीस चार्ज की है।

रश्मिका मंदाना

रश्मिका मंदाना फिल्म की लीड हीरोइन थीं। वह रणबीर कपूर के अपोजिट रोल कर रही थीं। रश्मिका मंदाना की पुष्पा फिल्म जबरदस्त ब्लॉकबस्टर रही थी। उसके बाद उनकी मार्केट वैल्यू काफी बढ़ी है। उनके हाथ में कई अच्छी फिल्में हैं।

एनिमल मूवी में उनके फीस की बात की जाए तो उन्होंने भी फिल्म के लिए पाँच करोड़ की मोटी फीस वसूली है, जो कि किसी हीरोइन विशेषकर साउथ की हीरोइन के हिंदी फिल्मों के नजरिए से बहुत अच्छी खासी रकम है।

अनिल कपूर

अनिल कपूर ने इस फिल्म में रणबीर कपूर के पिता का रोल किया है। इस फिल्म की थीम भी बाप बेटे के बीच संबंधों पर आधारित थी। अनिल कपूर एक अब वेटरन एक्टर बन चुके है। लेकिन फिल्मी मार्केट में उनकी अभी भी डिमांड हैं।

अनिल कपूर की एनिमल मूवी की फीस की बात की जाए तो उन्होंने लगभग 3 से 4 करोड़ की अच्छी खासी रकम चार्ज की है। ये फीस उनकी मार्केट वैल्यू को बताती है।

तृप्ति डिमरी

तृप्ति डिमरी नाम की इस अनजान सी हीरोइन ने अपने छोटे से रोल से दर्शकों का ध्यान बखूबी अपनी ओर खींचा है। एनिमल मूवी से पहले तृप्ति डिमरी का नाम कोई खास नहीं जानता था, लेकिन एनिमल मूवी ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया है और वह नेशनल क्रश भी बन गई है।

तृप्ति डिमरी ने इस मूवी में छोटा सा रोल किया है और रणबीर कपूर के साथ कहीं इंटीमेट सीन दिए हैं। इन सब की बदौलत वह लाइमलाइट में आ गई है। मूवी से पहले उनका कुछ खास नाम नहीं था। यही कारण है कि उन्हें इस फिल्म के लिए बहुत अच्छी फीस तो नहीं मिली है। क्योंकि बाकी कलाकारों करोड़ों में फीस ली है, लेकिन बताया जाता है उन्होंने लगभग 40 लाख रकम की फीस इस मूवी के लिए चार्ज की है। यदि उनका नाम एक नामी हीरोइन के रूप में होता तो शायद वह अपनी फीस एक करोड़ से ऊपर चार्ज करती।

नई पोस्ट की अपडेट पाने को Follow us on WhatsApp Channel https://whatsapp.com/channel/Mindians.in


एनिमल बनने के बाद अब रणबीर कपूर राम बनेंगे, जल्दी ही आएगी रणबीर कपूर की रामायण।

Tripti Dimri – एनिमल की वो एक्ट्रेस जिसने रश्मिका मंदाना से ज्यादा लाइम लाइट लूट ली।

WhatsApp channel Follow us

संबंधित पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Follows us on...

Latest Articles